शुक्रवार, 5 मई 2017

मैं आपको बेवकूफ बनाना चाहता हूँ? क्या आप बनना चाहेंगे?

यहाँ मैं दो चित्र लगा रहा हूँ और दावा कर रहा हूँ कि आप इन चित्रों


के सहारे अपने हाई ब्लड प्रेशर, शुगर को नॉर्मल कर सकते हैं। हर तरह के तनाव से मुक्त हो सकते हैं। हर अवसाद और कुंठा से उबर सकते हैं। इतना ही नहीं खुद को अटेंटिव, फोकस्ड और क्रिएटिव बना सकते हैं। शराब की लत और नशे के आदी हो चुके लोगों को भी सामान्य मनुष्य बना सकते हैं। पढ़ने-लिखने, समझने और याद रखने की दिक्कत से आसानी से पार पा सकते हैं। विवाहयोग्य युवक-युवतियों को मनचाहा जीवन-साथी मिल सकता है।
मैं आपको और ज्यादा बेवकूफ बनाने के लिए कहूंगा कि इन चित्रों के साथ कुछ सिद्ध वाक्य भी आपको दिए जायेंगे। आपकी तकलीफ के लिहाज से अलग-अलग। जैसे कि हाई बीपी के लिए अलग, शुगर के लिए अलग, शराब छुड़ाने के लिए अलग, मनचाहे वर-वधू के लिए अलग-अलग, बीमारी और दुःख से उबारने के लिए अलग।
मैं यह भी कहूंगा कि इन दिए हुए वाक्यों को एक खास लय के साथ, एक खास अवधि में प्रतिदिन कम से कम सिर्फ नौ मिनट उच्चारित करने से सिर्फ एक महीने में आपको वह परिणाम मिल जाएगा, जिसके लिए आपने बेवकूफ बनना मंजूर किया है...
सिर्फ यह सब पढ़कर ही आप बेवकूफ नहीं माने जायेंगे, आपको कई और कदम उठाने होंगे...
जैसे कि मेरे अकाउंट में दो सौ रूपए जमा करने होंगे।
ये रहा मेरा अकाउंट डिटेल :PUSHPENDRA H. MISHRA
A/c No. 31014697696
IFSC CODE : SBIN0003990
STATE BANK OF INDIA
फिर अकाउंट जमा करने के डिटेल के साथ मोबाइल नंबर 9922774236 पर यह बताना भी होगा कि आपने मेरे अकाउंट में पैसे जमा कराये हैं, उसी नंबर पर आपको अपना व्हाट्सएप्प नंबर अथवा इ-मेल आइडी बताना होगा, ताकि आपको कथित सिद्ध वाक्य और उसके इस्तेमाल का ऑडियो भेजा जा सके।
पर सिर्फ इतने से ही आप बेवकूफ नहीं बन जाएंगे, आपको वह प्रक्रिया रोजाना एक महीने तक करनी होगी और उसके बाद ही आपको पता चलेगा कि आप सचमुच में बेवकूफ बन गए! बीपी, शुगर, अवसाद, भटकाव सब गायब, दिमाग तेज हो गया, शादी हो गयी...
पर आपको बेवकूफ बनाना कहाँ आसान है? नहीं?

नाव, नाविक और समुद्र

समग्र चैतन्य - पुष्पेन्द्र फाल्गुन मित्र ने कहा, ‘समंदर कितना भी ताकतवर हो, बिना छेद की नाव को नहीं डुबो सकता है.’ तो मैंने एक क...